Breaking News
Home / Entertainment / अनुपम खेर बोले-मैं इस समय का संबसे बड़ा सुपरस्टार,सबसे ज्यादा पैसे मेरी फिल्म ने कमाए

अनुपम खेर बोले-मैं इस समय का संबसे बड़ा सुपरस्टार,सबसे ज्यादा पैसे मेरी फिल्म ने कमाए

अनुपम खेर इस वक्त ‘कार्तिकेय 2′ की सफलता का जश्न मना रहे हैं। अनुपम खेर इस बात को लेकर खुश हैं कि जहां इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर बाकी फिल्मों की हालत पतली है वहीं अनुपम खेर की एक ही साल में दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर गईं।

अमुपम खेर ने नवभारतटाइम्स से हुई खास बातचीत में कहा है- मेरी तो निकल पड़ा है क्योंकि मेरी दो फिल्में ब्लॉकबस्टर हैं।’कार्तिकेय 2’ के लिए अनुपम खेर ने दी थी डायरेक्टर को सलाह Anupam Kher ने कहा, ‘Karthikeya 2 की सक्सेस बहुत ही लाजवाब है। मेरा किरदार फिल्म में ब्लाइंड होना चाहिए ये सलाह मैंने डायरेक्टर साहब का पहला शॉर्ट देने से 10 मिनट पहले बोला।

ऑन द स्पॉट मैंने बोला कि जो आदमी प्रकाश की बात कर रहा है उसके जीवन में खुद अंधकार हो तो उसका ज्यादा असर होगा। डायरेक्टर साहब पहले इसके लिए तैयार नहीं थे, इनफैक्ट मुझे भी इसके बारे में सोचना था तो हमने आधे घंटे का ब्रेक लिया।’अनुपम खेर ने बताया, ‘ये फिल्म हिन्दी में इतनी चलेगी और जिस तरह से शुरू हुई, जिसकी कोई पब्लिसिटी नहीं हुई, कुछ नहीं हुआ, 50 थिएटर में लगी और आज 2500 थिएटर में है।

इससे पहले 56 लाख इसका बिजनेस था और आज इसका बिजनस कुछ 18 करोड़ है तो ये उम्मीद तो नहीं थी। ये तो सपनों में होता है और सब सपने पूरे होते हैं ऐसा मेरा मानना है।’अनुपम खेर ने ‘कार्तिकेय 2’ के लेकर कहा, ‘सच जो है, वह हमेशा ही ऑॉडियंस को कनेक्ट करता है। और इसके लिए पूरा क्रेडिट चंदू मोंडेती को जाता है, इन्होंने इसे शानदार बनाया है।

यह ऑडियंस की सेंसिबिलिटी का सम्मान करता है। जो शुरू का एनिमेशन है वो कमाल का है।’ उन्होंने डायरेक्टर की तरफ इशारा करते हुए मजाक में कहा, ‘अब इनके लिए आगे मुश्किल होने वाली है अगर इन्होंने मुझे अपनी फिल्म में नहीं लिया तो।’ उन्होंने अपनी फिल्म की सफलता पर बातें करते हुए कहा, ‘मेरा दिमाग खराब होनेवाला है क्योंकि मेरी दो फिल्में हिट हैं। वो भी 38 साल काम किया है, 530 फिल्में कर चुका हूं।

तो अच्छा लगता है। मैं अभी एक्टिंग नहीं कर सकता कि सर मेरा क्या है, लेकिन नहीं। क्योंकि मैं बहुत खुश हूं। मैं इस साल का सबसे बड़ा मनी अर्निंग (पैसा कमाने वाला) एक्टर हूं। और मेरी तो निकल पड़ी है ये सच है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मैं किसी का मजाक उड़ाऊं। लोगों को तुरंत लगने लगता है कि लो, इसका दिमाग खराब हो गया है। ऐसा नहीं है, हर किसी को अपना सक्सेस सेलिब्रेट करना चाहिए।’उन्होंने आगे कहा,

‘हिन्दी फिल्मों में, खासकर भारतीय फिल्मों में ये हीरो है, ये विलन है, ये कैरक्टर एक्टर है, ये कॉमेडियन है, नहीं वो प्रणाली तोड़नी पड़ेगी। इन दो फिल्मों के सक्सेस से सिर्फ एक्टर इम्पॉर्टेंट है, वो मुझे लगता है पता लग गया।’ अनुपम खेर ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर भी बातें कीं। उन्होंने कहा, ‘ये मुझे नहीं लगता है कि बॉयकॉट कल्चर आज से शुरू हुआ। जब से फिल्में बनी हैं तब से कुछ लोगों का ग्रुप हमेशा कहता था

कि यार ये फिल्म ना चले तो अच्छा है। आप कश्मीर फाइल्स के बायॉकॉट को क्यों नहीं याद रखते हैं? पूरी दुनिया ने उसे बॉयकॉट करने की कोशिश की थी। पढ़े-लिखे लोगों ने, क्रिटिक्स ने एक स्टार दिया था, लोगों ने आधा स्टार दिया था, बोला था प्रोपेगेंडा फिल्म है। विधानसभा के मुख्यमंत्री ने बोल दिया था कि इसको यूट्यूब पर देखो। मगर पिक्चर अच्छी थी, लोगों के दिलों को छुई और वो उन तक पहुंची।

‘उन्होंने आगे कहा, ‘कोई बायकॉट कल्चर किसी फिल्म की सक्सेस या फेल होने में काम नहीं करता। फिल्म चलती है। यहां तक कि बड़े स्टार्स की भी वो फिल्में चलती हैं जिसका कॉन्टेंट अच्छा हो। वर्ना सेम स्टार की एक फिल्म 100 करोड़ का बिजनस और दूसरी फिल्म 10 करोड़ का बिजनस करती है, ऐसा क्यों होता है।’ ऑस्कर के लिए ‘द कश्मीर फाइल्स’ का हो रहे विरोध पर अनुपम ने कहा, ‘सबको हक है अपनी बात कहने का।

यही तो हमारे प्रजातंत्र की खूबी है। बोलने दीजिए, इससे क्या फर्क पड़ता है। हमें तो एक 18 करोड़ की फिल्म के लिए 350 करोड़ मिल चुके हैं और यही अपने आपमें बहुत बड़ा ईनाम मिल चुका है। कुछ लोगों को जलन भी होती है, कुछ लोगों के पास दिल बड़ा नहीं होता। तो वो छोटी-छोटी बातें करते हैं।’अनुपम खेर ने अपनी इन दोनों फिल्मों की कमाई पर भी चर्चा की।

उन्होंने मजाक वाले अंदाज में कहा, ‘मुझे कश्मीर फाइल्स में जो मिला है वो मेरे रेट से 5 गुना कम मिला है और कार्तिकेय 2 की बात करें तो इसमें तो फ्रेंडली अपीयरेंस है। मुझे तो दोनों फिल्मों से थोड़ा कुछ देना चाहिए, ये नवभारत टाइम्स के माध्यम से मैं बोलने वाला हूं कि मुझे भी कुछ दो भाई।’ फिर उन्होंने कहा- नहीं, नहीं मुझे कुछ भी ऐसा नहीं चाहिए। जब उनसे फीस बढ़ाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

‘मेरी फीस तो बढ़ी हुई है, लेकिन द कश्मीर फाइल्स से ले नहीं सकता था क्योंकि वो दिल से जुड़ी हुई है और इसमें इन्होंने गेस्ट अपीयरेंस करवाई है, लेकिन जो प्यार मिल रहा है वो करोड़ों रुपये से ज्यादा है।तेलुगू ऑडियंस के लिए बड़े सुपरस्टार हैं अनुपम खेर चंदू मोंडेती ने कहा कि ‘कार्तिकेय 3’ की भी प्लानिंग है।

अनुपम खेर ने मजाक में कहा कि उन्हें अगली फिल्म में बड़ा रोल देना होगा, देखिए मुझे आज भी लोगों से रोल मागना पड़ता है, जिसपर डायरेक्टर बोले- आप हमारे साथ चलिए, देखिए तेलुगू ऑडियंस के लिए आप कितने बड़े सुपरस्टार हैं।

About वसीम खान

Check Also

सुशांत सिंह की मौ,त के ढाई साल बाद परिवार को लगा 1 और झटका, इस प्यारे सदस्य ने छोड़ी दुनिया

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को गुज़र हुए लगभग ढाइ साल हो गए हैं.सुशांत भले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Kaleem Enterprises
ADDRESS: Room No 17, Swastik Apartment, Narhe Road, Ambegaon BK, Pune, Maharashtra 411046 India
CONTACT NO: +9197675 48565
EMAIL: info@hindiguardian.com