Breaking News
Home / Sports / Cricket / Rossouw ने ठोका तूफानी शतक, कूटे 8 छक्के तो रोहित ने जोड़ लिए हाथ, देखें VIDEO

Rossouw ने ठोका तूफानी शतक, कूटे 8 छक्के तो रोहित ने जोड़ लिए हाथ, देखें VIDEO

भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला (India vs South Africa 3rd T20I) आज मंगलवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 49 रन से हरा दिया। हार के बाद भी टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 227 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 18.3 ओवरों में 178 रन ही बना सकी। भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने 46, दीपक चाहर ने 31 और ऋषभ पंत ने 27 रन बनाए। 2017 के बाद यह पहला मौक़ा है

जब भारत घरेलू धरती पर लक्ष्य का पीछा करते हुए कोई टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच हारा है। साउथ अफ्रीका के लिए रुसो ने नाबाद 100 रन की शतकीय पारी खेली। रुसो का यह पहला शतक है। वहीं, क्विंटन डिकॉक ने 68 और स्टब्स ने 23 रन बनाए। किलर मिलर डेविड मिलर ने छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए 5 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज जीतने का सपना पूरा कर लिया है, लेकिन सीरीज के आखिरी मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने गेंदबाजी का फैसला किया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने 227 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर रोहित के फैसले को गलत साबित कर दिया।

इसके बाद भारतीय बल्लेबाज गलत शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाते रहे। अंत में टीम इंडिया 49 रन से यह मैच हार गई।इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने निराश किया और भारत की फील्डिंग भी बेहद खराब रही। मोहम्मद सिराज ने दक्षिण अफ्रीका की पारी के आखिरी ओवर में आसान कैच पकड़ा,

लेकिन इसके बाद वह बाउंड्री के बाहर चले गए। यह देखकर रोहित ने उनके सामने हाथ जोड़ लिए। वहीं, दीपक चाहर ने इस मैच में ट्रिस्टन स्टब्स को मांकडिंग करने का मौका छोड़ दिया। यहां हम इस मैच के ऐसे ही रोमांचक पल दिखा रहे हैं।

इस मैच में दीपक चाहर ने ट्रिस्टन स्टब्स को मांकडिंग करने का मौका छोड़ दिया। स्टब्स चाहर के गेंद करने से पहले ही क्रीज से काफी आगे निकल चुके थे। ऐसे में चाहर ने गेंद नहीं की और नॉन स्ट्राइक पर ही रुक गए, जब स्टब्स ने देखा तो चाहर ने उन्हें रन आउट करने की चेतावनी दी और फिर से अपने रन अप पर पहुंच गए।

चाहर की इस हरकत के बाद मांकडिंग पर फिर से बहस शुरू हो गई।दिनेश कार्तिक को इस मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। कार्तिक ने 21 गेंद में 46 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत भारत मैच में वापस आ गया था, लेकिन कार्तिक बड़ी पारी नहीं खेल सके और उनके आउट होने के बाद टीम इंडिया 49 रन से मैच हार गई।

शाहबाज अहमद को इस सीरीज में कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन कप्तान रोहित ने सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी शाहबाज को पकड़ा दी। यह उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए अहम है। भारतीय टीम में यह परंपरा काफी पुरानी है,

जिसमें ट्रॉफी टीम के सबसे युवा खिलाड़ी को दी जाती है।भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने ऋषभ पंत का जन्मदिन भी शानदार अंदाज में मनाया। पंत अपने जन्मदिन पर भारत के लिए पारी की शुरुआत करने आए थे। उन्होंने शुरुआत में तूफानी अंदाज में रन बनाए, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

About वसीम खान

Check Also

हाशिम अमला की कुछ खूबसूरत तस्वीर, सन्यास के समय हो गया था ये सब

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Kaleem Enterprises
ADDRESS: Room No 17, Swastik Apartment, Narhe Road, Ambegaon BK, Pune, Maharashtra 411046 India
CONTACT NO: +9197675 48565
EMAIL: info@hindiguardian.com