Breaking News
Home / Entertainment / राजू श्रीवास्तव की आखरी इच्छा बताते हुए आँसू नही रोक पाई उनकी पत्नी

राजू श्रीवास्तव की आखरी इच्छा बताते हुए आँसू नही रोक पाई उनकी पत्नी

रविवार को मुंबई के इस्कॉन मंदिर में दिवंगत राजू श्रीवास्तव की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।जहां पर फिल्म जगत के कई सितारों ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

राजू श्रीवास्तव का यूं सबको छोड़कर चले जाना बहुत अखर रहा था। यह एक ऐसा भावुक पल था, जिसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। सुनील पाल ने इस अवसर पर राजू श्रीवास्तव की आखिरी इच्छा बताते हुए उनके लिए भारत रत्न की मांग की। तो, वही जॉनी लीवर ने बताया कि हमने स्टेज शो का एक ऐसा सितारा को दिया, जिसकी भरपाई नहीं हो सकती है।

राजू श्रीवास्तव के बेहद करीबी रहे सुनील पाल ने बताया कि राजू भाई कि अंतिम इच्छा थी कि उनकी बायोपिक बने। सुनील पाल कहते है, ‘राजू भाई हमारे गुरु, मुखिया और बड़े भाई जैसे थे। वह चाहते थे कि उनकी बायोपिक बने। उनका जीवन काफी संघर्षमय रहा है। पैदल चलकर संघर्ष किया, जीविका चलाने के लिए ऑटो चलाया। वह चाहते थे

कि लोग उनकी जिंदगी से प्रेरणा लेकर आगे बढ़े। मंच, टीवी और फिल्मों के माध्यम से राजू भाई ने हर घर घर में खुशियां पहुंचाई है। वह भारत के लाडले रहे है। मेरी सरकार से आग्रह है कि उन्हें मरणोपरांत भारतरत्न सम्मान से सम्मानित किया जाए।’वहीं जॉनी लीवर ने कहा कि हमने बहुत साल एक साथ गुजारे।

मेरे साथ ही उन्होंने अपने संघर्ष की शुरुआत की थी। हमने साथ में बहुत सारे स्टेज कार्यक्रम साथ में किए। वह मेरे परिवार के सदस्य, छोटे भाई और मेरे पड़ोसी भी थे। आप सोच सकते है कि मुझे कितना दुख हुआ होगा। दिल्ली उनके लिए प्रार्थना करने गया था। उनके जाने से स्टेज की दुनिया में बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।

उन्होंने स्टैंडअप कॉमेडी में बहुत नाम कमाया, उनकी जगह कोई नहीं ले सकता था। दो महीने पहले ही एक कार्यक्रम के दौरान मुलाकात हुई थी। मुझे क्या पता था कि वह हमारी आखिरी मुलाकात है।राजू श्रीवास्तव की प्रार्थना सभा के दौरान सुगंधा मिश्रा भी बहुत भावुक नजर आईं । उन्होंने बताया , ‘मैने अपने करियर की शुरुआत ही राजू श्रीवास्तव को देखकर की थी।

वह हमेशा मुझे मोटीवेट करते रहते थे। एक बार उनके साथ दो महीने के लिए टूर पर थी, उनको कभी गुस्से में देखा ही नहीं। हमेशा वह मुस्कराते रहते थे। पिछली बार हमारी उनसे मुलाकात मुंबई पुलिस के कार्यक्रम के दौरान हुई थी। उनकी कमी हमेशा रहेगी, जब उनकी मौ,त की खबर सुनी थी तो, एक पल के लिए दिल धड़कना बंद हो गया था।

‘एहसान कुरैशी के जीवन में एक ऐसा वक्त आया था। जब राजू श्रीवास्तव ने उनकी एक बात पर ही मदद कर दी थी। एहसान कुरैशी कहते हैं, ‘दुख को व्यक्त करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं है। राजू भाई हमेशा आगे बढ़कर लोगों की मदद करते थे। घर खरीदते वक्त पांच लाख कम पड़ रहे थे।

एक बार ही बोलने पर उन्होंने तुरंत पांच लाख रुपए दे दिए थे। इंडस्ट्री में वह जूनियर अमिताभ बच्चन बनकर आए थे और अमिताभ बच्चन के दिल के बहुत करीब हो गए। जब वह बिग ‘बॉस सीजन 3’ के प्रतिभागी थे, उस समय अमिताभ बच्चन ने ही बिग बॉस को होस्ट किया था।

About वसीम खान

Check Also

सुशांत सिंह की मौ,त के ढाई साल बाद परिवार को लगा 1 और झटका, इस प्यारे सदस्य ने छोड़ी दुनिया

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को गुज़र हुए लगभग ढाइ साल हो गए हैं.सुशांत भले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Kaleem Enterprises
ADDRESS: Room No 17, Swastik Apartment, Narhe Road, Ambegaon BK, Pune, Maharashtra 411046 India
CONTACT NO: +9197675 48565
EMAIL: info@hindiguardian.com