Breaking News
Home / Sports / Cricket / मैथ्यू वेड ने वुड के ओवर में मैदान में बाधा डालने की बात स्वीकार की, बोले “हाँ मैंने किया”

मैथ्यू वेड ने वुड के ओवर में मैदान में बाधा डालने की बात स्वीकार की, बोले “हाँ मैंने किया”

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर मैथ्यू वेड ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले हफ्ते के टी 20 आई के दौरान “मैदान में बाधा डालने” के विवाद पर चुप्पी तोड़ी है। 17वें ओवर में, वेड ने एक गेंद को स्किड किया और प्रतीत होता है कि तेज गेंदबाज वुड को रास्ते से हटा दिया, जबकि बाद वाला गेंद को पकड़ने की कोशिश कर रहा था। 34 साल के बल्लेबाज के कृत्य ने कप्तान जोस बटलर सहित कुछ अंग्रेजी खिलाड़ियों को नाराज कर दिया, जिन्होंने इसके लिए अपील नहीं करने का फैसला किया।

वेड ने स्वीकार किया कि इस समय उन्हें समझ नहीं आया कि उन्होंने क्या किया लेकिन बाद में रिप्ले देखने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज को अपनी गलती का एहसास हुआ। यह उनकी टीम के साथी केन रिचर्डसन थे जिन्होंने उन्हें इस घटना को याद किया।

“जब मैंने इसे खेल के बाद देखा तो यह भयानक लग रहा था। यह उन चीजों में से एक था जो इतनी तेजी से हुआ। मुझे लगता है कि केन रिचर्डसन ने मुझसे कहा जब मैं मैदान से बाहर निकला, ‘आपने उसे धक्का दिया, मूल रूप से’। मैं ऐसा था, ‘नहीं, मैंने नहीं किया’। और फिर मैंने रीप्ले देखा और मैं ऐसा था, ‘ठीक है, हाँ, मैंने किया’,” वेड को क्रिकेट डॉट कॉम.एयू के ‘द अनप्लेबल पॉडकास्ट’ के हवाले से कहा गया था।

“(लकड़ी की गेंदबाजी) 150 (किमी प्रति घंटे), अच्छी भीड़ – पहले तो मुझे नहीं पता था कि मैंने इसे मारा है। इसने मेरे सिर में जोर से मारा, इसने मेरी घंटी को थोड़ा सा बजाया, (मैं) नीचे दौड़ने चला गया विकेट, डेवी (वार्नर) ने मुझे वापस भेजा, मैं मुड़ा और पॉइंट को रन करते हुए देखा,” उन्होंने समझाया।

“तब मुझे यकीन नहीं था कि मैं रन आउट होने वाला था या असली गेंद कहाँ थी। यह सब सचमुच ऐसा ही हुआ। और फिर अगले मिनट, मैं मैदान पर था, ऊपर देखा और गेंद आने वाली थी। नीचे,” 34 वर्षीय जोड़ा।

20वें ओवर में सैम कुरेन ने वेड को 15 गेंदों पर 21 रन पर आउट कर दिया और ऑस्ट्रेलिया 8 रन से मैच हार गया। हालाँकि, इस घटना ने क्रिकेट बहस की भावना को जन्म दिया। वेड को उनकी हरकतों के लिए सोशल मीडिया पर बेरहमी से ट्रोल किया गया था। इंग्लैंड के कप्तान बटलर से भी इस अधिनियम को अपील नहीं करने के उनके फैसले पर सवाल उठाया गया था।

About Mohd Azeem

Check Also

सरफराज खान के शतक पर कोच मजूमदार ने दिया खास सम्‍मान, अपनी हैट उतारकर बैटर को सलामी ठोकी…

भले ही भारतीय टीम में जगह बना पाने में नाकाम रहे सरफराज खान (Sarfaraz Khan) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Kaleem Enterprises
ADDRESS: Room No 17, Swastik Apartment, Narhe Road, Ambegaon BK, Pune, Maharashtra 411046 India
CONTACT NO: +9197675 48565
EMAIL: info@hindiguardian.com