Breaking News
Home / Sports / Cricket / VIDEO: आसिफ अली की सरेआम बदतमीजी, आउट होने पर लाइव मैच में अफगानी गेंदबाज़ पर उठाया बल्ला

VIDEO: आसिफ अली की सरेआम बदतमीजी, आउट होने पर लाइव मैच में अफगानी गेंदबाज़ पर उठाया बल्ला

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप में हुआ मुकाबला कमजोर दिलवालों के लिए नहीं था. इस मैच में रोमांच, एक्शन और ड्रामा सबकुछ था. अ,फगानिस्तान ने जब पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए तो हर किसी को यही लग रहा था कि पाकिस्तान बड़ी आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर फाइनल में पहुंच जाएगा.

लेकिन अ,फगानिस्तान के गेंदबाजों ने इसे इतना मुश्किल बना दिया कि आखिर ओवर में तो यही लग रहा था कि पा,किस्तान हार जाएगा. उसके 119 रन पर 9 विकेट गिर चुके थे. लेकिन, नसीम शाह ने 20वें ओवर की पहली दो गेंद पर दो छक्के उड़ाकर पाकि,स्तान को 1 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी.

इस मैच के दौरान जब पाकि,स्तान की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तब मैदान पर ऐसा वाकया घटा, जो जेंटलमेन गेम की भावना के बिल्कुल उलट था. मैच के 19वें ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली और अफ,गानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद भि, ड़ गए. दोनों के बीच नौबत मा, र  पी, ट तक की गई. आसिफ अली ने फरीद को मा, र ने के लिए बल्ला तक उठा लिया.

लेकिन, अंपायर और अ,फगानिस्तान के खिलाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर दोनों को अलग कर दिया. नहीं, तो यह मुकाबला किसी और वजह से याद किया जाता.आसिफ ने फरीद को मा, र ने के लिए उठाया बल्ला दरअसल, 130 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के विकेट लगातार गिर रहे थे. पाकिस्तान का स्कोर 18 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 109 रन था.

पाकिस्तान की सारी उम्मीदें आसिफ अली पर टिकी थीं. वो 5 गेंद पर एक छक्के की मदद से 9 रन बना चुके थे. पाकिस्तान की पारी का 19वां ओवर फरीद अहमद फेंकने आए. उन्होंने अपनी दूसरी गेंद पर हारिस रउफ को आउट कर दिया. वो खाता भी नहीं खोल पाए.

अब सारा दारोमदार आसिफ अली के कंधों पर आ गया था. उन्होंने एक गेंद बाद ही छक्का जड़ दिया. यह फरीद को नागवार गुजरा और अगली ही गेंद पर अफगानिस्तान के इस पेसर ने स्लोअर बाउंसर पर आसिफ अली को विकेट के पीछे कैच आउट करा दिया.

आसिफ का विकेट हासिल करने पर फरीद खुशी से झूमने लगे और उन्होंने पवेलियन की तरफ लौट रहे आसिफ को पीछे से आकर कुछ कहा. इससे आसिफ बौ खला गए और उन्होंने फरीद को मा  र  ने के लिए बल्ला उठा लिया. यह देख अंपायर और अफगानिस्तान के खिलाड़ी उनकी तरफ दौड़े और उन्हें रोका, वर्ना कुछ भी हो सकता था.

About वसीम खान

Check Also

इरफान पठान से 10 साल छोटी हैं उनकी वाइफ, खूबसूरती में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को देती हैं मात

सफा बेग का जन्म 28 फरवरी 1994 को हुआ था. सफा बेग सऊदी अरब के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Kaleem Enterprises
ADDRESS: Room No 17, Swastik Apartment, Narhe Road, Ambegaon BK, Pune, Maharashtra 411046 India
CONTACT NO: +9197675 48565
EMAIL: info@hindiguardian.com