Breaking News
Home / Sports / Cricket / जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है आवेश खान, दौलत-शोहरत के बावजूद नहीं भूले गुरबत के दिन

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है आवेश खान, दौलत-शोहरत के बावजूद नहीं भूले गुरबत के दिन

टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पांचवां टी20 88 रनों से जीता. इस जीत के बाद उन्होंने पांच मैचों की टी20 सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया. सेंट किट्स में दूसरा टी20 छोड़ बाकी के चारों मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की.

सीरीज में आवेश खान का प्रदर्शन औसत रहा. तेज गेंदबाज आवेश खान एक भारतीय क्रिकेटर हैं. दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज आवेश खान का जन्म 13 दिसंबर 1999 को इंदौर मध्य प्रदेश, भारत में हुआ था.

आवेश खान ने 30 जनवरी, 2012 को बांग्लादेश के ढाका में भारत U19- न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था. आपको बता दें आईसीसी अंडर -19 विश्व कप में वह 12 विकेट लेकर भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे.

आवेश खान ने पुनर्जागरण कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट, इंदौर से बैचलर ऑफ कॉमर्स (B.Com।) की डिग्री हासिल की है. आवेश खान के पिता का नाम आशिक़ खान (वित्तीय प्रबंधक) जबकि भाई का नाम असद खान है.

आवेश खान ने पिता के मार्गदर्शन के कारण अवेश ने बहुत कम उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. आवेश खान ने 2014 में मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम में चयन किया और रेलवे के खिलाफ पदार्पण किया था.

IPL 2021: Taking M.S. Dhoni's wicket was like a dream, says Avesh Khan | Ipl – Gulf Newsआईपीएल में 2017 में ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर’ (RCB) के लिए IPL की नीलामी ने उन्हें Rs। 10 लाख रु में खरीदा था. वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स ’के लिए 2018 की आईपीएल नीलामी में उन्हें रु 70 लाख में अपनी टीम से जोड़ा. आवेश खान की नेटवर्थ 7000000 रुपए है. आवेश खान करोड़ों रुपए की सम्पत्ति के मालिक है.

आपको बता दें आवेश खान काफी साधारण आर्थिक बैकग्राउंड वाले परिवार से आते हैं. आईपीएल के स्टार आवेश खान के पिता इंदौर में पानी की गुमटी (छोटी दुकान) चलाते थे. गौरतलब है कि जब आवेश 14 साल के थे तब सड़क बनाने के काम के चलते गुमटी को तोड़ दिया गया. ऐसे में आवेश का परिवार दो साल तक काफी मुश्किल हालत में रहा.

About Silene Oliveira

Check Also

हाशिम अमला की कुछ खूबसूरत तस्वीर, सन्यास के समय हो गया था ये सब

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Kaleem Enterprises
ADDRESS: Room No 17, Swastik Apartment, Narhe Road, Ambegaon BK, Pune, Maharashtra 411046 India
CONTACT NO: +9197675 48565
EMAIL: info@hindiguardian.com