Breaking News
Home / Sports / दुनिया में छाया निखत ज़रीन का जलवा, गोल्ड मेडल हासिल कर रच दिया इतिहास

दुनिया में छाया निखत ज़रीन का जलवा, गोल्ड मेडल हासिल कर रच दिया इतिहास

Nikhat Zareen Wins Gold Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के 10वें दिन निकहत जरीन ने भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाया. उन्होंने विमेन्स लाइट फ्लाई कैटेगरी के फाइनल में उत्तरी आयरलैंड की कार्ले मैकनाउल को 5-0 से हराया. टीम इंडिया का कॉमनवेल्थ गेम्स में यह 48वां मेडल है. जबकि बॉक्सिंग में यह तीसरा गोल्ड मेडल है. दिलचस्प बात यह है कि निकहत पहली बार मे ही देश के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीती हैं.

निकहत ने पहले ही राउंड से दमदार शुरुआत की और इसे आखिरी राउंड तक बरकरार रखा. उन्होंने इस मुकाबले को 5-0 से जीतकर कीर्तिमान रच दिया. ओर स्टेज पे ही सजदा शुक्र अदा किया! निकहत का भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में यह पहला मेडल है. निकहत से पहले रविवार को ही बॉक्सिंग में दो और गोल्ड मेडल मिले हैं. विमेन्स कैटेगरी में नीतू और मेन्स कैटेगरी में अमित पंघल ने देश को गोल्ड दिलाया.

निकहत सेमीफाइनल में शानदार खेली थीं. उन्होंने इंग्लैंड की बॉक्सर 5-0 से हराया था. इस मैच के बाद उनके चेहरे पर गोल्ड जीतने का आत्मविश्वास साफ दिखाई दे रहा था. निकहत ने सेमीफाइनल के प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए फाइनल में भी पंच जड़ दिया और भारत को गोल्ड मेडल दिला दिया.

गौरतलब है कि भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में रविवार को खबर लिखने तक 17 गोल्ड मेडल जीत लिए हैं. टीम इंडिया मेडल टैली में चौथे स्थान पर आ गई है. भारत ने गोल्ड के साथ-साथ 12 सिल्वर और 19 ब्रॉन्ज मेडल भी जीते हैं. उसने अभी तक कुल 48 मेडल जीते हैं. इस मामले में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया ने 61 गोल्ड, 51 सिल्वर और 52 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं

About Silene Oliveira

Check Also

ऋषभ पंत के ब्रेन और स्पाइन की MRI रिपोर्ट आई सामने, किसी को नही थी ऐसी उम्मीद

ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह दिल्ली-देहरादून हाईवे पर हुए कार हादसे में गंभीर रुप से जख्मी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Kaleem Enterprises
ADDRESS: Room No 17, Swastik Apartment, Narhe Road, Ambegaon BK, Pune, Maharashtra 411046 India
CONTACT NO: +9197675 48565
EMAIL: info@hindiguardian.com